| Home | Menu | Poems | Poets | Reading | Theme | Biography | Articles | Photo | Dictionary | Chat | Video | Shop | Extra | Jokes | Games | Science | Bio | বাংলা

1777 - एमी लोवेल


English

मैं

तुरही बेल-Arbour

छोटे लाल तुरही, फूलों की गला खुले हैं,
और पीतल की clangour गर्म धूप के खिलाफ धड़कता है.
वे ब्रे और जल आकाश में गूंज रहा है.
लाल! लाल! मोटे लाल के नोट,
नीले आसमान में trumpeted.
ध्वनि, पिघला हुआ धातु की लंबी धारियाँ में,
बेल ही वाणी है.
बजना! - अपनी लाल और पीले रंग से तुरहियां.
बजना! - से अपनी लंबी नाक, तुरही,
फटा हुआ है, और शोर के साथ गोली मार दी रिबन में धूप तेज.

मैं शांत कुंज में एक हरे रंग की, और सोने गोधूलि में, बैठो.
यह बहुत ही अब भी है, के लिए मैं तुरहियां सुन नहीं सकता,
मुझे सिर्फ इतना पता है कि वे लाल और खुले हैं,
और उस कुंज ऊपर सूरज की गर्मी से हिलाता है.
मेरी कलम नव सुधार है,
बनाता है और ठीक इसके बिंदु के साथ लाइन तैयार की.
लंबे, सफेद कागज नीचे यह छोटी लाइनों बनाता है,
बस लाइनों - अप - डाउन - criss-पार.
मेरे दिल से बाहर मेरी कलम की पिन बिंदु पर तनावपूर्ण है;
यह पतली है और कलम के निशान की तरह writhing.
मेरे एक चीख़ धुन पर हाथ मार्च,
यह fifes की एक चिल्ला के लिए कागज नीचे मार्च.
मेरी कलम और तुरही, फूल,
और धुएं से दक्षिण पश्चिम करने के लिए पेड़ पर वॉशिंगटन दूर सेनाओं.
'यांकी डूडले,' मेरे प्यारे! यह आपको अंग्रेजों के खिलाफ है,
आपके प्रचंड जूते में अग्रसर नीचे किंग जॉर्ज बल्लेबाज के लिए.
क्या आप अपने टोपी में है? नहीं एक पंख, मैं दांव.
घास बस एक पुआल, के लिए यह फसल है आप के लिए लड़ रहे हैं.
अपनी टोपी में सूखी घास, और एक लक्ष्य के लिए उनकी आँखों के गोरे!
बंकर हिल, दो साल पहले, जब मैं से पूरे दिन देखा की तरह घर टॉप
पिता जासूस कांच के माध्यम से.
लाल शहर है, और नीले, उज्ज्वल जल,
और धूम्रपान के puffs जो तुम्हें बनाया.
दूर बीस मील,
कैम्ब्रिज, या गर्दन के ऊपर गोल,
सफेद - लेकिन धूम्रपान सफेद था!
करने के लिए दिन तुरही-फूल लाल कर रहे हैं - लाल -
और मैं तुम लड़ नहीं देख सकता,
लेकिन पुराने श्री dimond कनाडा के लिए भाग गया है,
और Myra गाती है 'यांकी डूडले' उसे दूध देने में.
के लाल गले धूप में ब्रे और झनकना तुरहियां
और धुएं से पेड़ puffs नीले हवा में फूल धुंधला काले रंग.

द्वितीय


पत्ते गिरने के शहर

गिर पत्तियां,
ब्राउन के पत्ते,
पीले पत्ते भूरे रंग के साथ रेखादार.
वे गिर जाते हैं,
स्पंदन,
फिर से गिर.
भूरे रंग के पत्ते,
और पीले पत्ते रेखादार,
अपनी शाखाओं पर ढीला
और धीरे धीरे नीचे की ओर बहाव.
एक,
एक, दो, तीन,
एक, दो, पांच.
सभी वेनिस एक शरद ऋतु के पत्तों के गिर रही है -
ब्राउन,
और भूरे रंग के साथ पीले रेखादार.

यही गाथा, abate,
सुंदर,
मैं काफी यह द्वारा समाप्त हो रहा है.
अपने शब्द मेरे दिल के बारे में बारी
और मुझे swooning को दबाना.
खिड़की खोलो, मैं भीख माँगता हूँ.
भगवान! Fiddles और mandolins की झनकार क्या!
'वास्तव में एक शर्म की बात तीस घर के अंदर बंद करने के लिए.
मेरी नौकरानी को बुलाओ, या मैं तुम्हें अपने खुद फीता कर देगा.
धिक, गर्म है कि यह कैसे, हवा की सांस नहीं है!
देखना सीधे कैसे पत्ते गिर रहे हैं.
Marianna, मैं पीले चांदी झब्बे के साथ पकड़ा साटन होगा,
यह बाहर से एक पोशिश के तहत delightfully peeps.
क्या मैं अच्छी तरह से दिन, `caro abate Mio 'को चित्रित?
आप मुझ पर गर्व `'Ridotto पर हो, हे होगा?
`अभिमानपूर्ण Servente होने का गर्व है एक ऐसी औरत के लिए? '
'आप यह कर सकते हैं संदेह नहीं है, `Bellissima Contessa'?
एक अधिक सही गाल पर लाली चुटकी,
और शुक्र खुद कम चमकता है. . '.
'तुमने मुझे बोर, abate,
मैं व्रत मैं आप परिवर्तन करना होगा!
एक पत्र, Achmet?
चलाने के लिए और खिड़की, abate से बाहर देखो.
मैं शांति से मेरा पत्र पढ़ा होगा. '
पीला साटन पगड़ी के साथ छोटी सी काली दास
तनावपूर्ण आँखों से अपनी मालकिन पर Gazes.
उसकी पीली पगड़ी और काले रंग की त्वचा
बर्बर - खूबसूरत हैं.
अपनी रजत flashings साथ पीला साटन पोशाक
एक कुर्सी पर स्थित है
एक काले रंग की पोशिश और एक काला नकाब के अलावा.
पीले और काले,
भव्य - बर्बर.
महिला उसे पत्र लिखा है,
और पत्ते धीरे बहाव
लंबे खिड़कियां विगत.
'मूर्ख कैसे तुम देखो, मेरे प्यारे abate,
अपनी विग में है कि महान ब्राउन पत्ती के साथ.
यह बांधना बंद, मैं तुम्हें भीख माँगती हूँ,
या मैं हँस के मर जाएगा. '

एक पीले रंग की दीवार
धूप में Aflare,
छाया के साथ Chequered,
बेल के पत्तों की छाया,
मास्क की छाया.
मास्क आ रहा है, खुद को एक पल के लिए मुद्रण,
तो पर गुजर,
अधिक मास्क हमेशा उन्हें जगह ले.
tricorns और पीछे से बाहर चिपके हुए rapiers साथ मास्क
plumes और ऊँची एड़ी के साथ मास्क Pursuing,
उनके insteps तहत चमक धूप.
एक,
एक, दो,
एक, दो, तीन,
वहाँ गर्म दीवार पर छाया की एक भीड़ है,
पत्ते हिल के साथ शीर्ष पर filigreed.
पीला सूरज की रोशनी और काली छाया,
पीले और काले,
भव्य - बर्बर.
दो मास्क एक साथ खड़े हैं,
और एक पत्ती की छाया उन के माध्यम से गिर जाता है,
दीवार जहाँ वे नहीं कर रहे हैं चिह्नित.
टोपी की नोक से कंधे टिप करने के लिए,
तलवार विस्तारपूर्वक कोहनी से,
पत्ता गिरता है.
छाया आपस में मिलना,
एक साथ धुंधला,
दीवार के साथ और गायब हो जाते हैं स्लाइड.
मोज़ाइक और मोमबत्तियों के गोल्ड,
और रात छत में गुप्त तिमिर मुस्कराते हुए.
आग और प्रतिबिंब के साथ सेंट मार्क चमकती है.
एक लबादा अलग ब्रश,
और साटन का पीला
फुटपाथ के रंग inlays पर बाहर Licks.
के तहत सोने crucifixes
वहाँ हाथ की एक बैठक हो रही है
काला mantles से पहुँचना.
Sighing गले लगाती है, बोल्ड जांच,
confessionals में छिपाएँ,
पैरों के फेरबदल से आश्रय.
भव्य - बर्बर
जवाहरात और सोने के अपने मेल में,
संत मार्क काले मास्क के झुंड में नीचे दिखता है;
और महल बागानों भूरे रंग के पत्तों पतन में बाहर,
स्पंदन,
गिर जाते हैं.
ब्राउन,
और भूरे रंग के साथ पीले रेखादार.

नीले काले, वेनिस के ऊपर आकाश,
पीले रंग सितारों की एक शूल के साथ.
कोई चाँद है,
और लहरें नाव के खिलाफ अंधेरे में धक्का
ट्रक से,
Malamocco से आ रहा है
और वेनिस की ओर स्ट्रीमिंग.
यह ट्रक हुड के नीचे काला है,
लेकिन एक साटन पोशाक का पीला
एक देख बाघ की आँख की तरह Glares बाहर.
पीले अंधेरे के साथ के बारे में compassed,
पीले और काले,
भव्य - बर्बर.
केवट गाती है,
यह Tasso है कि वह गाती है;
प्रेमियों को अपने mantles के नीचे एक दूसरे को चाहते हैं,
और लैगून, आ भोर को तिरछे पर ट्रक drifts.
लेकिन सामने Malamocco में,
पीछे वेनिस में,
पत्ते गिर,
ब्राउन,
और भूरे रंग के साथ पीले रेखादार.
वे गिर जाते हैं,
स्पंदन,
गिर जाते हैं.

एमी लोवेल

English

No comments: