| Home | Menu | Poems | Poets | Reading | Theme | Biography | Articles | Photo | Dictionary | Chat | Video | Shop | Extra | Jokes | Games | Science | Bio | বাংলা

जीन वैलेन्टिन की जीवनी 1934


English

जीन वेलेंटाइन 1934 में शिकागो, इलिनोइस में पैदा हुआ था. वह रेडक्लिफ कॉलेज से 1956 में एक BA प्राप्त किया. वह न्यूयॉर्क शहर में अपने जीवन का सबसे रहते थे.

1964 में, वेलेंटाइन पहली पुस्तक ड्रीम बार्कर युवा कवि के येल सीरीज के लिए चुना गया था. उसे हाल ही के संग्रह में शामिल हैं (Sarabande, 2009) लुसी, लिटिल (2007) नाव; द्वार पर्वत में: नई और एकत्र की कविता (2004), जो नेशनल बुक अवार्ड जीता; रियल लाइफ (2000) की पालना; बढ़ते अंधेरे, प्रकाश बढ़ते (1997); वुल्फ पर नदी (1992), और गृह डीप ब्लू: नई और चयनित की कविता (1989). वह भी रोशनी का रक्षक के संपादक: Eleanor रॉस टेलर का काव्य (Seneca की समीक्षा, 2001) पर निबंध.

यद्यपि अपने काम अक्सर एक राजनीतिक पहलू होने के रूप में पहचान की है, वेलेंटाइन खुद एक "राजनीतिक कवि" वह बताते हैं के रूप में नहीं देखा है: "मुझे लगा कि मैं एलिजाबेथ बिशप की तरह किसी के साथ लाइन में और अधिक था, जो इसके बारे में आमतौर पर बहुत सीधे बात नहीं होगी वह. एक बहुत है कि एक राजनीतिक प्रकृति की थी, खासकर तब जब वह लैटिन अमेरिका में था लिखा था, लेकिन वह खुद एक राजनीतिक कवि. "राजनीतिक कवि" मेरे लिए मतलब है कि वहाँ काम में मौजूद कुछ है के रूप में कभी नहीं बताया होता, कवि और , कि खदान में या मुझ में नहीं है. "

वेलेंटाइन रॉकफेलर फाउंडेशन, कला, नई कला, Guggenheim फाउंडेशन पर न्यूयॉर्क राज्य परिषद के राष्ट्रीय बन्दोबस्ती, और बन्टिंग संस्थान से अनुदान और फैलोशिप से सम्मानित किया गया. 2000 में, वह अमेरिका का काव्य सोसायटी से शेली मेमोरियल पुरस्कार प्राप्त किया. वह अमेरिकी कवि की अकादमी से 2009 के वालेस स्टीवंस पुरस्कार के प्राप्तकर्ता है

लेखन और पुनरीक्षण, वेलेंटाइन ने कहा है के बारे में एक सवाल के जवाब में, "यह मुझे लगता है वहाँ में कुछ की तलाश में है, बजाय कुछ कर रहे हैं और यह मैं नहीं समझती कि मैं वास्तव में कुछ भी अभी तक पुनरीक्षण की एक प्रक्रिया है. - .. अपूर्ण गंदगी को छोड़कर के रूप में मैं इस पर काम करते हैं, मैं हमेशा के लिए शब्दों की ध्वनि सुन कोशिश कर रहा हूँ, और बाहर सब कुछ है कि जिंदा महसूस नहीं करता है लेने की कोशिश कर वह मेरा लक्ष्य है: करने के लिए बाहर सब कुछ ले कि जिंदा महसूस नहीं करता है . और यह भी एक जगह है कि यह कुछ गहराई को पाने के लिए निश्चित रूप से मैं हमेशा चीजों कि मैं समझ में नहीं आता के साथ काम कर रहा हूँ -.. बेहोश साथ, अदृश्य और एक तरह से यह अनुवाद रास्ता खोजने की कोशिश ".

वेलेंटाइन 2004 तक न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय में पढ़ाया जाता है, और हाल के वर्षों में भी 92 सेंट वाई, पिट्सबर्ग विश्वविद्यालय, सारा लॉरेंस कॉलेज, ललित कला Provincetown में कार्य केंद्र, और कोलंबिया विश्वविद्यालय में सेमिनार और कार्यशालाओं सिखाया है. वह न्यूयॉर्क शहर में रहती है.

English

No comments: